March 8, 2020

How to sell photos online and earn money

न‌ई पुरानी फोटो बेचकर पैसा कमाएं,जी हां दोस्तों अब आप अपने मोबाइल फोन से फोटो खींचकर किसी भी तरह के कसी भी बस्तु के फोटों को Online बेचकर घर बैठे पैसे कमा सकते हैं बो भी बिना कोई पैसा लगा के फ्री में अपने मोबाइल फोन से ही बस आपके फोन का केमेरा 4 मेगा पिक्सल्स का होना चाहिए।


अब आप अपने मोबाइल फोन से फोटो खींचने सुरु कर दीजिए और मैं बताऊंगा कि आपके फोटो कैसे और कहां बिकेंगे।  यहां पर कुछ ऐसी वेबसाइटों के वारे में बताऊंगा जहां पर आप अपने फोटो और वीडियो को अपलोड करेंगे,जब आपके द्वारा अपलोड किए हुए फोटो, वीडियो को लोगों के द्वारा डाउनलोड किए गाएंगे तो आप उनसे कमाइ कर पाएंगे। जहां पर लाखों लोग अपने फोटो और विडियो को बेचकर कमाई कर रहे हैं। आपको अपने फोटो और विडियो इन वेवसाइटों पर अपलोड कर देना है बस बाकी का सारा काम वेवसाईट का होता है फोटो, वीडियो को सेल करने का।जब आप अपने फोटो को इन साइटों पर अपलोड कर देंगे तो फोटो कितने का बिकेगा, कैसे बिकेगा ये सारा का सारा काम उस वेवसाईट का हीं होगा। आपका फोटो बिकने पर उसकी कीमत का कुछ हिस्सा आपको दे दिया जाएगा और कुछ हिस्सा वेवसाईट का हो जाता है।आपका पैसा आपके बैंक अकांउट में सुरक्षित पहुंच जाता है। नीचे कुछ साइटों के नाम बता रहा हूं जहां पर आप फ्री में रजिस्टर करके  अपना एक अकांउट बना कर अपने फोटो और वीडियो को अपलोड कर सकेंगे।ये बिल्कुल फ्री है और आप अपने मोबाइल फोन से कर सकेंगे।आप ड़ोलर में कमाई कर के अपनी राष्ट्रीय मुद्रा में परिवर्तित कर के सीधे आप अपने बैंक खाते में ले जा सकेंगे।


1 SHUTTERSTOCK .COM

दुनिया भर की जानी मानी सबसे बड़ी फोटो स्टोक कम्पनी में से एक है।


SHUTTERSTOCK.COM जहां पर लाखों लोग अपने फोटो और विडियो को बेचकर कमाई कर रहे हैं। नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करके अभी जोइन करें  -

अपने फोटो, वीडियो को अपलोड करें और कमाई करना सूरू करें।।        Best photography plant

आप चाहें तो SHUTTERSTOCK Site के मोबाइल एप्लिकेशन को डाउनलोड करके भी फोटो और विडियो अपलोड कर सकते हैं।                             2.DREAMSTIME.COM

Best photo boost plan

इस साइट पर आप फोटो और वीडियो के साथ साथ आबाज भी अपलोड कर सकते हैं और अच्छी खासी कमाई करके ले जा सकेंगे। इस साइट का भी मोबाइल एप्लिकेशन उपलब्ध है।

Join for you my reference Link -

दिए गये लिंक पर क्लिक करके अपना अकाउंट बनाएं और कमाई करें।

3.EYEAM.COM

आप चाहें तो सभी फोटों को वेवसाईट पर या मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से अपलोड कर सकते हैं।

और भी कई प्रकार की फोटो स्टोक वेवसाईट है-

4.Adobe stock-

5.Pond5 -

6. And deposit photo -


7. iStok -



सुरु में कुछ परेशानी हो सकती है लेकिन जब सीख लेंगे तो बेहतर तरीके से काम कर पाएंगे।

सुरुआत में आपको चाहिए कि कुछ ऐसी फोटो अपलोड़ ना करें जिस फोटो में पहचानने  योग्य कोई चेहरा हो ऐसे फोटो को अपलोड करते समय एक मोंडल रिलीज से सम्बन्धित फोर्म फरना होता है, अगर आप को कोई दिक्कत होती है तो य्यूटूब पर मोडल  रिलीज से सम्बन्धित कोई वीडियो देखें या कमेंट करें।

साथियों मुझे लगता है कि इतना लेख काफी है जितनी मुझे जानकारी थी वो मेंने आपके साथ सेयर की इस लेख को पढ़ने के लिए धन्यवाद!




No comments:

Post a Comment